कोबरा, बंदर तथा चूहे के बीच अद्भुत संघर्ष | अगर कैमरा में रिकॉर्ड नहीं होता तो कोई विश्वास नहीं करता

प्रकृति में, कई जानवर उनके बीच दुश्मन हैं, और यह बदला नहीं जा सकता, क्योंकि यह प्रकृति के कार्य के रूप में है। लेकिन कभी-कभी ऐसे क्षण भी आते हैं जिनमें, समावेशी रूप से, अधिक खूंखार शिकारी अन्य जानवरों की मदद कर सकते हैं। और इस वीडियो में हम उन पलों को प्रस्तुत करते हैं जो एक कैमरामैन द्वारा इन पागलपन भरी हरकतों को कैद करने के लिए फिल्माए गए हैं।

यहां एक बंदर ट्रेन की रेलिंग पर गिर गया और उसे होश नहीं था कि उसे बिजली का झटका लगा लेकिन अचानक एक और बंदर उसकी मदद के लिए दौड़ा और उसे मारने लगा और उसे पानी में डुबो दिया, ताकि वह जाग जाए, यह वीडियो था प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा फिल्माया गया जिन्होंने उस समय कहा थालगभग हर कोई रोने लगा लेकिन जैसा कि हम देख सकते हैं कि वह अपने युद्धाभ्यास के लिए अपने रिश्तेदार को बचाने का प्रबंधन करता है, ये छवि अविश्वसनीय रूप से अविश्वसनीय हैं, यही सच्ची दोस्ती का मतलब है।

एक शेर ने एक घायल भैंस पर हमला करने का फैसला किया, कुछ के लिए भैंस ने किसी तरह अपना बचाव करने की कोशिश की लेकिन समय के साथ वह अपनी ताकत खो बैठा और शेर मजबूती से उससे लिपट गया। ऐसा लग रहा था कि अब कुछ भी उसे नहीं बचाएगा, जब अचानक एक बड़ा हाथी उसकी सहायता के लिए दौड़ा जिसने शेर को डरा दिया और बेचारे भैंस को जीवन का एक और मौका दिया। पहले तो हमने सोचा कि हाथी तुरंत निकल जाता है लेकिन वह भैंस के पास नहीं गया और उस पर गंदगी फेंकना शुरू कर दिया ताकि वह खड़ा हो जाए!

तीन शेरों ने अपनी मां से एक भैंस के बच्चे को छीनने का फैसला किया, लेकिन मां ने हार नहीं मानी और हर तरह से भूखे शेर को रोकने की कोशिश की और वापस लड़ने की कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से कई शेर थे और तीन के पास अपने बच्चे की रक्षा करने का बहुत कम मौका था। शेरों ने शावक को और जाहिर तौर पर उसे पकड़ लियानियति पहले से ही निर्धारित थी लेकिन कुछ सेकंड के बाद भैंसों का एक पूरा झुंड बचाव के लिए आया और वे दौड़े और शेरों को खदेड़ दिया।

Leave a Comment