Free Fire

गरेना फ्री फायर भारत में कब वापस आएगा – Minishortner

हैलो दोस्तो आज बात करेंगे की गरेना फ्री फ़ायर प्ले स्टोर पर वापस कब तक आएगा, गोवेरमेंट ने इसे बैन क्यों किया और फ्री फायर के तरफ से क्या official जानकारी निकल के आई है।

जैसा की आप सभी जानते है की 12 फरवरी 2022 को जब सभी valentine की तैयारी कर रहे थे तभी सरकार ने सभी फ्री फायर लवर्स को झटका देते हुये गरेना फ्री फायर के साथ साथ 53 चाईनिस app को security कारणो से बैन कर दिया था, अब आपके मन मे ये सवाल होगा की फ्री फायर तो चीन का गेम नहीं है, ये तो सिंगापूर का गेम है तो भाई मेरे अब सिंगापूर कौन सा हमारा सगा है और जब बात security की आ जाएगी तो सरकार कोई भी ठोस निर्णय लेगी ही हालांकि भारतिए सरकार के इस निर्णये से सिंगापूर की सरकार नाराज दिखी उनके प्रधानमंत्री ने हमारे सरकार पर तंज़ कसते हुये नेहरू जी की बड़ाई की और नेहरू जी को अच्छा बताया, हालांकि इसमे उनका अपना निजी स्वार्थ छिपा हुआ था ।

क्या फ्री फायर मैक्स भी बैन होगा?

कुछ लोग ये भी प्रश्न पूछ रहे है की फ्री फायर मैक्स का उपयोग करना सेफ है, क्या ये भी ban होगा या सरकार इसके बारे मे कुछ जानती ही नहीं ?
देखो यार पहले तो हमे इस भ्रम को बिलकुल ही निकाल देना होगा की सरकार से कुछ छुपा है, सरकार सब कुछ जानती है, क्योंकि जो app अभी ban हुये है उसमे ऐसे बहुत सारे एप्लिकेशन थे जिनके dawnloads 1 millions से भी कम थे और तुम्हें तो पता है की फ्री फायर मैक्स के कितने millions मे dawnloads है तो ये तो कन्फ़र्म है की सरकार को इसके बारे मे पहले से पता था तो सवाल ये उठता है की जब सरकार को पता था इसके बारे मे तो इसको ban क्यो नहीं किया तो इसका जवाब मेरे हिसाब से ये हो सकता है की शायद सरकार को इस app से कोई security का खतरा न लगा हो और रही बात की क्या फ्री फायर मैक्स भी ban हो सकता है, तो मुझे नहीं लगता की ये ban होगा क्योंकि यदि आप फ्री फायर के instragram अकाउंट को देखेंगे तो आचनक से सभी फ्री फायर के अकाउंट एक्टिव हो गए है और वो सभी फ्री फायर मैक्स का प्रचार जोरों से कर रहे, उसके बाद यूट्यूब अकाउंट पर भी फ्री फायर मैक्स इंडिया लिख दिया है ।

फ्री फायर भारत में वापसी कब?

अब प्रश्न ये उठता है की क्या गरेना फ्री फायर की वापसी होगी और इसको लेकर फ्री फायर के तरफ से official क्या कुछ कहा गया है ?
तो देखो भाई एक बात क्लियर बता दु अभी जो भारत के सत्ता पर बैठा है न वो बहुत ढीठ आदमी है उसपे पुष्पा का डाएलॉग बहुत शूट करता है, अपुन झुकेगा नहीं साला , क्योंकि ये आदमी जो भी करता है बहुत सोच के करता है और जो एक बार कर दे तो शायद ही उसको वापस करे, तो गरेना फ्री फायर वापस आएगा ये मुझे संभव नहीं लग रहा, और फ्री फायर के तरफ से भी इसको लेकर कोई official बात नहीं आई वो लोग चुप है।

और जैसा की मैंने बताया की उनके सारे सोश्ल मीडिया अकाउंट एक्टिव हो गए है और वो लोग फ्री फायर मैक्स को प्रोमोटे कर रहे, इसके आलवा आपलोगो ने देखा होगा की मैक्स पर एवेंट्स भी आना शुरू हो गए और वो लोग लगातार फ्री फायर मैक्स को upgrade कर रहे जिसकी वजह से कुछ प्रॉब्लेम्स भी सुनने को मिल रहा है , कही जियो मे नहीं चल रहा तो कभी एयरटेल मे नहीं चल रहा लेकिन टेंशन की बात नहीं है वो लोग सब ठीक कर देंगे और मैक्स को ही नॉर्मल फ्री फायर की तरह शायद कर दे जिससे नॉर्मल फोन मे भी मैक्स चल पाये और जिस तरह एवेंट्स updates आ रहे उसको देख के ये पता चल रहा है की मैक्स पूरी तरह से सेफ है और शायद अब यही रह जाए।

फ्री फायर आने की कोई उम्मीद?

अब आपलोग सोच रहे की क्या हम उम्मीद छोड़ दे
तो देखो भाई ऐसा तो मै नहीं कहूँगा, क्योंकि गरेना की टीम शांत तो नहीं बैठी होगी वो लोग भारतिए सरकार से जरूर बात कर रहे होंगे, और हो सकता है वो लोग भारत सरकार के जो rule है उनको मान ले और फिर दोबारा से इसको प्ले स्टोर पर लाये या फिर ये हो सकता है की इसका कोई इंडियन वर्शन आए, लेकिन उसमे लगभग 5 से 6 महिने का समय लग जाएगा, अब अंदर अंदर क्या चल रहा कुछ पता नहीं चल रहा क्योंकि ना तो हमारी सरकार कुछ बोल रही और ना गरेना की टीम कुछ बोल रही, बस गरेना की टीम ज़ोर शोर से मैक्स का प्रचार कर रही, इससे अधिक जानकारी नहीं मिल रही यदि कोई भी नया अपडेट आएगा तो आपलोगो को बता दिया जाएगा ।

Jason Holder

My name is Jason Holder and I am the owner of Mini School. I am 26 years old. I live in USA. I am currently completing my studies at Texas University. On this website of mine, you will always find value-based content.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button